इस स्‍कूल ने छात्रों के लिए बैन किया सोशल साइट का प्रयोग

देहरादून : सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल ने छात्र-छात्राओं के फेसबुक, व्हाट्स एप समेत अन्य सोशल साइट के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है। सोशल साइट पर समय बिताने के चलते छात्र-छात्राओं को पढ़ाई में नुकसान झेलना पड़ रहा है। स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों से भी सहयोग की अपील की है। स्कूल के एमडी विपिन बलूनी ने
 | 

देहरादून : सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल ने छात्र-छात्राओं के फेसबुक, व्हाट्स एप समेत अन्य सोशल साइट के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है। सोशल साइट पर समय बिताने के चलते छात्र-छात्राओं को पढ़ाई में नुकसान झेलना पड़ रहा है। स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों से भी सहयोग की अपील की है।

स्कूल के एमडी विपिन बलूनी ने बताया कि बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं फेसबुक और व्हाट्स एप समेत अन्य सोशल साइट पर अपना समय बिताते हैं। इससे जहां एक तरफ समय जाया होता है, वहीं वह पढ़ाई पर भी ध्यान नहीं लगा पाते। उन्होंने कहा कि जेईई के ऑल इंडिया टॉपर कल्पित वीरवल ने भी अपने साक्षात्कार में छात्र-छात्राओं से सोशल मीडिया से दूर रहने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि अभिभावकों को भी इसमें सहयोग करना चाहिए। छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग करने के साथ-साथ उनको पढ़ाई पर ज्यादा समय देने के लिए प्रेरित किया जाए। उप प्रधानाचार्य अलका राणा ने स्कूल एसेंबली में सभी छात्रों को इस संबंध में जानकारी दी। इस दौरान गिरीश चमोली, कविलास नेगी व अन्य शिक्षक मौजूद रहे।