कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया : लालचन्द शर्मा

देहरादून:देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व मैं कांग्रेसजनों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया। कृषि मंत्री को सौंपे ज्ञापन में लालचन्द शर्मा ने कहा कि देहरादून कृषि उत्पादन मण्डी परिसर, निरंजनपुर माजरा में कोरोना संक्रमितों के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं जिनकी
 | 
कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया : लालचन्द शर्मा

देहरादून:देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व मैं कांग्रेसजनों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया।
कृषि मंत्री को सौंपे ज्ञापन में लालचन्द शर्मा ने कहा कि देहरादून कृषि उत्पादन मण्डी परिसर, निरंजनपुर माजरा में कोरोना संक्रमितों के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं जिनकी रोकथाम करना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि देहरादून स्थित निरंजनपुर कृषि उत्पादन मण्डी परिसर मुख्य मण्डी होने के कारण हजारों की संख्या में स्थानीय कृषक एवं अन्य जनपदों के कृषक अनाज, फल, सब्जी आदि उत्पाद लेकर आते हैं तथा आवश्यक वस्तु होने के कारण उनके आवागमन पर किसी प्रकार का प्रतिबन्ध भी नहीं लगाया जा सकता है। इसी कारण आज देहरादून कृषि मण्डी में कोरोना संक्रमितों के मामले बढते जा रहे हैं। चूंकि मुख्य मण्डी से ठेली, रेहडी तथा छोटे दुकानदार खाद्यान्न, सब्जी, फल आदि लेकर विभिन्न क्षेत्रों में जाते हैं जिससे संक्रमितों के मामले केवल मण्डी परिसर तक ही सीमित नहीं रहेंगे बल्कि उनके पूरे क्षेत्रों में फैलने का खतरा बना हुआ है।
लालचन्द शर्मा ने कृषि मंत्री से आग्रह किया कि देहरादून मण्डी परिसर माजरा में संक्रमण की रोकथाम हेतु बाहरी आडतियों के आवागमन पर रोक लगाई जाय तथा सभी दुकानदारों की रेंडम टेस्टिंग करवाई जाय। साथ ही सभी फुटकर दुकानदारों यथा; ठेली, रेहडी तथा छोटे दुकानदारों जो अपनी दुकानों के लिए मुख्य मण्डी से सामान की खरीद-फरोख्त करते हैं उनकी थर्मल स्कैनिंग करवाई जाय। छोटे दुकानदारों व ठेली रेहडी वालों के लिए विशेष पास जारी कर उनकी कोरोना जांच करवाई जाय ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। साथ ही आपसे यह भी आग्रह है कि मण्डी में कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर सम्बन्धित की दुकान ही बन्द की जाय बजाय सारी मण्डी बन्द करने के अन्यथा फल, सब्जी लाने वाले किसानों को कठिनाई का समना करना पडे़गा। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दिनों हुई भारी बरसात एवं ओलावृष्टि के कारण किसानों की लीची एवं आम की फसलें बरबाद हो गई हैं जिसका किसानों को उचित मुआबजा दिया जाय।
प्रतिनिधिमण्डल में अरूण शर्मा, मधुसूदन सुन्द्रियाल आदि कांग्रेसजन मौजूद थे।