ग्रेजुएशन सेरेमनी: 64 कैडेट आइएमए की मुख्य धारा में शामिल

देहरादून : आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) की 109 वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी के मौके पर 64 कैडेट आइएमए की मुख्यधारा में शामिल हो गए। अब वे अकादमी में एक साल का कड़ा प्रशिक्षण लेकर सेना में अधिकारी के रूप में पदार्पण करेंगे। आइएमए के कमांडेंट ले जनरल एसके उपाध्याय ने आर्मी कैडेट कॉलेज के कैडेटों को
 | 

देहरादून : आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) की 109 वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी के मौके पर  64 कैडेट आइएमए की मुख्यधारा में शामिल हो गए। अब वे अकादमी में एक साल का कड़ा प्रशिक्षण लेकर सेना में अधिकारी के रूप में पदार्पण करेंगे।

आइएमए के कमांडेंट ले जनरल एसके उपाध्याय ने आर्मी कैडेट कॉलेज के कैडेटों को ग्रेजुएट्स की उपाधि व अवार्ड दिए। 32 कैडेट ह्यूमिनिटीज स्ट्रीम और 32 साइंस स्ट्रीम से ग्रेजुएट बने। कॉलेज से पासआउट होने के बाद यह कैडेट आइएमए में एक साल का प्रशिक्षण लेंगे।

कमांडेंट ने सैन्य अफसर बनने की राह पर अग्रसर कैडेट्स को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कैडेट्स को याद दिलाया कि एसीसी ने देश को बड़ी संख्या में ऐसे जांबाज अफसर दिए हैं, जिन्होंने अपनी क्षमता के बलबूते कई पदक जीते। आर्मी कैडेट कॉलेज के प्रधानाचार्य डा नवीन कुमार ने कालेज रिपोर्ट प्रस्तुत की।उन्होंने बताया कि किस तरह कैडेट उच्च स्तरीय मानक व उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन पर खरे उतरे।

इन कैडेट्स को मिला अवार्ड

गोल्ड मेडलः विंग कैडेट कैप्टन कृष्ण कुमार यादव।

सिल्वर मेडलः कंपनी क्वार्टर मास्टर सार्जेंट जीतेंद्र सिंह।

ब्रांज मेडल: कंपनी कैडेट कैप्टन रंगत सिंह।