होण्डा उत्तराखण्ड में नम्बर 1 दोपहिया ब्राण्ड

देहरादून। उत्तराखण्ड के नम्बर वन बिकने वाले ब्राण्ड होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने आज ऐलान किया है कि यह राज्य में स्कूटरीकरण में सबसे आगे है और हाल ही में इसने अपनी स्थिति को और अधिक सशक्त बना लिया है। उत्तराखण्ड में होण्डा की नई उपलब्धियों और रिकाॅर्ड का ऐलान करते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड
 | 

देहरादून। उत्तराखण्ड के नम्बर वन बिकने वाले ब्राण्ड होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने आज ऐलान किया है कि यह राज्य में स्कूटरीकरण में सबसे आगे है और हाल ही में इसने अपनी स्थिति को और अधिक सशक्त बना लिया है। उत्तराखण्ड में होण्डा की नई उपलब्धियों और रिकाॅर्ड का ऐलान करते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया के सीनियर वाइस प्रेजीडेन्ट यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि ‘‘साल 2017 उत्तराखण्ड में होण्डा के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहा है।

मात्र 6 सालों में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या ज़बरदस्त तेज़ी से बढ़ी है जो स्कूटर और मोटरसाइकल खरीदते समय किसी भी अन्य ब्राण्ड के बजाए होण्डा को पसंद कर रहे हैं। परिणामस्वरूप उत्तराखण्ड में होण्डा का मार्केट शेयर अब के अधिकतम 44 फीसदी स्तर पर पहुंच गया है। त्योहारों के सीज़न में बिक्री की इसी दर को बरक़रार रखने के लिए हम देवभूमि उत्तराखण्ड के उपभोक्ताओं के लिए खास फेस्टिव आॅफर्स लेकर आए हैं।’’
राजपुर रोड स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि उत्तराखण्ड में बेचे जाने वाले 44 फीसदी दोपहिया वाहन स्कूटर हैं, जो देश के औसत 34 फीसदी से कहीं अधिक है। बेहतर सड़कों, कामकाजी महिलाओं की बड़ी संख्या, ज़्यादा सुविधा, आधुनिक तकनीक एवं यूनिसेक्स अपील के चलते उत्तराखण्ड में स्कूटरों की मांग तेज़ी से बढ़ रही है। इस स्कूटरीकरण में सबसे ज़्यादा योगदान होण्डा का है।

स्कूटर सेगमेन्ट में 80 फीसदी मार्केट शेयर के साथ हर पांच में से चार उपभोक्ता होण्डा पर भरोसा करते हैं। आइकोनिक एक्टिवा और पावरफुल एक्टिवा 125 उत्तराखण्ड के उपभोक्ताओं में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय स्कूटर हैं। हाल ही में दो नए माॅडल्स- अफ्रीका ट्विन (होण्डा का 1000 सीसी मेक इन इण्डिया एडवेंचर टूरर) और इसी माह 110 सीसी स्कूटर ब्स्प्फ के लाॅन्च के बाद होण्डा आने वाले समय में भी उत्तराखण्ड के उपभोक्ताओं को लुभाता रहेगा।

कम्पनी इसी साल आगामी महीनों में 2 नए माॅडल लाॅन्च करेगी। उत्तराखण्ड में अपनी स्थिति को और अधिक सशक्त बनाने तथा ज़्यादा से ज़्यादा उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए होण्डा मात्र एक साल में अपने नेटवर्क में 15 फीसदी विस्तार करेगा, जिसमें से 70 फीसदी विस्तार ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा। मौजूदा वित्तीय वर्ष में होण्डा 2 व्हीलर्स ने राज्य में 10 नए आउटलेट खोलने की योजना बनाई है।