किसी के भी समक्ष भूखमरी का संकट पैदा ना हो:सौरभ आहूजा

Dehradun: राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ आहूजा ने कहा कि राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिये कि किसी के भी समक्ष भूखमरी का संकट पैदा ना हो। कई इलाके ऐसे भी हैं जहां लोग अब भी मदद के इंतजार में हैं। सरकार को कोरोना वायरस से लड़ना है तो गरीबों को व रोज
 | 
किसी के भी समक्ष भूखमरी का संकट पैदा ना हो:सौरभ आहूजा

Dehradun: राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ आहूजा ने कहा कि राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिये कि किसी के भी समक्ष भूखमरी का संकट पैदा ना हो।
कई इलाके ऐसे भी हैं जहां लोग अब भी मदद के इंतजार में हैं। सरकार को कोरोना वायरस से लड़ना है तो गरीबों को व रोज कमा कर खाने वालों की थाली में भात की मांग भी पूरी करनी होगी।
कई समाजसेवकों द्वारा इन्हें खाना दिया जा रहा है और परिवार के साथ रहने वाले लोगों को खाद्य सामग्री भी दी जा रही है, लेकिन वह पर्याप्त नहीं है। सरकार द्वारा सरकारी राशन दुकानदारों से राशनकार्ड धारकों को राशन देने का निर्देश दिया गया है, लेकिन जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, ऐसे लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है। ऐसी स्थिति में सरकार द्वारा उन लोगों को भी राशन दिया जाना चाहिए, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है।हम सरकार से अपील करते हैं कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें आधार कार्ड पर राशन देने की व्यवस्था करनी चाहिए।
उन्होंने ये भी कहा कि जो प्राइवेट कंपनी सरकारी आदेशों का उलंघन कर अपने कर्मचारियों को वेतन नही दे रही है उनपर भी सख्त कार्यवाही हो।