विश्व विख्यात चिकित्सक निःशुल्क उपचार के साथ करेंगे आॅपरेशन

रूद्रपुर। शहर में स्थित फुटेला अस्पताल के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में भोर संस्था के सहयोग से आयोजित पांच दिवसीय निःशुल्क सर्जरी कैम्प का आज विधायक राजकुमार ठुकराल ने विधिवत पफीता काटकर शुभारम्भ किया। इस दौरान विधायक ठुकराल ने कहा फुटेला अस्पताल आधुनिक चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध कराने के साथ ही जरूरतमंद गरीबों के उपचार में
 | 
विश्व विख्यात चिकित्सक निःशुल्क उपचार के साथ करेंगे आॅपरेशन

रूद्रपुर। शहर में स्थित फुटेला अस्पताल के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में भोर संस्था के सहयोग से आयोजित पांच दिवसीय निःशुल्क सर्जरी कैम्प का आज विधायक राजकुमार ठुकराल ने विधिवत पफीता काटकर शुभारम्भ किया। इस दौरान विधायक ठुकराल ने कहा फुटेला अस्पताल आधुनिक चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध कराने के साथ ही जरूरतमंद गरीबों के उपचार में भी अहम भूमिका निभा रहा है।
उन्होंने कहा चिकित्सा पेश में व्यवसाय के साथ समाजसेवा भी जरूरी है। निःशुल्क सर्जरी कैम्प का आयोजन कर गरीबों को मदद पहुंचाने का प्रयास किया गया है। इससे क्षेत्र के अन्य चिकित्सकों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। इस दौरान भेार संस्था की डा0 अनुपमा फुटेला ने बताया कि प्रदेश में पहली बार इस बड़े स्तर पर निःशुल्क सर्जरी कैम्प का आयोजन किया गया है। शिविर में जन्मजात हाथों में आई विकृति या दुर्घटना में हाथों की उंगलियों में आई विकृति काउपचार किया जा रहा है।

 

जिसका पूरा खर्च भोर संस्था द्वारा उठाया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस शिविर में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के टेनिस एल्बो का सपफल आॅपरेशन करने वाले अमेरिका के विख्यात चिकित्सक डा0 पंकज, विपुल पटेल अपनी टीम के साथ रोगियों की सर्जरी करेंगे। यह राज्य के लिए गौरव की बात है। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की देख रेख में मरीजों का का उच्च स्तरीय उपचार निःशुल्क कराने की व्यवस्था की गई है। इस दौरान भोर संस्था के ललित मिगलानी और अनिल सिंह ने उपचार के लिए शिविर का लाभ उठाने की अपील की है। इस दौरान फुटेला अस्पताल के एमडी डा0 रवि प्रकाश फुटेला, सुषमा अग्रवाल, वीना चड्डा, चंचल कटारिया, नीलम राय, जेबी सिंह, संजय खेड़ा, सोनू अग्रवाल, संजय खेड़ा, सोनू अग्रवाल, राजकुमार कालरा, लक्ष्मी रावत आदि सहित तमाम लोग मौजूद थे।