AAP: प्रदेश उपाध्यक्ष व संगठन मंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुँचकर जल आपदा से प्रभावित लोगो से मिले

 | 
कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुँचकर जल आपदा से प्रभावित लोगो से मिले

UTTARAKHAND: कल रात मुसलाधार वर्षा होने के कारण देहरादून शहर के मध्य मे स्थित बिंदल नदी उफान पर आ गई जिसके चलते इंदिरा कालोनी चुक्खुवाला क्षेत्र मे नदी का जल स्थानीय लोगो के घरों मे घूस गया। नदी के जल स्तर बढने के कारण पानी ने बस्ती के लोगो का जनजीवन प्रभावित किया जिस कारण स्थानीय लोगो के घरेलू सामान का बडी संख्या मे नुकसान हो गया।

आज प्रातः AAP प्रदेश उपाध्यक्ष विशाल चौधरी व संगठन मंत्री राजेन्द्र सिंह आप कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुँचकर जल आपदा से प्रभावित लोगो से मिले व कल रात हुऐ भारी नुकसान के संबंध जानकारी ली साथ ही इस बाबत सिटी मजिस्ट्रेट से भी वार्ता की।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष विशाल चौधरी ने कहा कि विगत कई वर्षों से बरसात के मौसम मे बिंदाल नदी उफान पर आ जाती है जिस कारण बस्ती के लोगो को भारी नुकसान व जान मिल का खतरा बना रहता है जब भी कभी क्षेत्र मे जल भराव के कारण नुकसान होता है तो क्षेत्र के जनप्रतिनिधि आकर जनता को ₹ 2000  मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिलाकर अपना पल्ला झाड लेते है ये कही से भी तर्कसंगत नही है क्योंकि जो लोग नदी के जल से प्रभावित होते है उनका नुकसान हजारो से लाखो मे होता है।

नदी से लगे निकटतम क्षेत्रों मे जल भराव होने के कारण क्षेत्र का ट्यूबवेल बंद हो जाता है जिससे क्षेत्र मे पेयजल की आपूर्ति भी बाधित हो जाती है जिस कारण आमजन को दोहरी समस्या से जूझना पडता है। हमारा कहना मानना है कि इस समस्या का स्थायी समाधान नदी का सुरक्षा पुश्ता है न कि आधारहिन मुआवजा राशि। हम सरकार व स्थानीय प्रशासन से माँग करते है बिंदाल नदी मे पुश्ते का निर्माण कर स्थानीय क्षेत्रवासियों को ऐसी भयावह आपदा से निजात दिलाई जाऐ अन्यथा आम आदमी पार्टी क्षेत्रवासियों के साथ मिलकर इस मुद्दे पर बडा जनांदोलन खडा करने को बाध्य होगी। इस मौके पर संगठन मंत्री राजेन्द्र सिंह, पूर्व महानगर उपाध्यक्ष सुनील घाघट, ऊषा शर्मा, राहुल रावत आदि कार्यकर्ता  उपस्थित रहे।