खेल-खेल में बने भालू के शावक एक दूसरे के दुश्मन, एक की मौत !

खटीमा : खटीमा के किलपुरा रेंज के जंगल में घनी झाड़ियों के बीच भालू के शावक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटनास्थल को देखने से लगता है कि शावकों के बीच आपसी संघर्ष हुआ होगा, जिसमें एक शावक की मौत हो गई। उधमसिंहनगर जिले के खटीमा में किलपुरा रेंज के जंगल में एक
 | 
खेल-खेल में बने भालू के शावक एक दूसरे के दुश्मन, एक की मौत !

खटीमा : खटीमा के किलपुरा रेंज के जंगल में घनी झाड़ियों के बीच भालू के शावक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटनास्थल को देखने से लगता है कि शावकों के बीच आपसी संघर्ष हुआ होगा, जिसमें एक शावक की मौत हो गई।

उधमसिंहनगर जिले के खटीमा में किलपुरा रेंज के जंगल में एक शावक का शव मिला। घटना का पता उस वक्त लगा जब गांव की महिलाएं जानवरों के लिए चारा और लकड़ी लेने के लिए जंगल में गर्इ थी। महिलाओं ने देखा कि झाड़ियों के बीच भालू के शावक का शव खून से लथपथ पड़ा हुआ है।

उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही रेंजर किरण चंद वन कर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने बताया कि भालू के शावक की उम्र लगभग 2 साल के बीच है और वह नर था।

वहीं मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर संभावना जताई जा रही है कि भालुओं के साधकों में आपसी संघर्ष हुआ होगा, क्योंकि मृतक शावक की पीठ, गर्दन और पैर में गहरे घाव बने हुए थे।