कांग्रेस, बसपा और सपा दलितों को कर रहे गुमराहः रमेशचंद

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री रमेशचंद रतन ने कहा कि उनका दल ही दलितों का सच्चा हितैषी है। राष्ट्रपति के सर्वोच्च पद पर रामनाथ कोविंद को आसीन कर भाजपा ने बाबा अंबेडकर के सपने को भी पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बसपा व सपा ने केवल दलितों को
 | 
कांग्रेस, बसपा और सपा दलितों को कर रहे गुमराहः रमेशचंद

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री रमेशचंद रतन ने कहा कि उनका दल ही दलितों का सच्चा हितैषी है। राष्ट्रपति के सर्वोच्च पद पर रामनाथ कोविंद को आसीन कर भाजपा ने बाबा अंबेडकर के सपने को भी पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बसपा व सपा ने केवल दलितों को गुमराह करने का काम किया है।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि भाजपा ही बाबा साहब के मिशन को पूरा करने का काम कर रही है। आज केंद्र सरकार ने दलित, पिछड़े व गरीबों के लिए सौ से अधिक योजनाएं चलाई हैं।

उन्होंने कहा कि गरीब घर के व्यक्ति को राष्ट्रपति बनाकर भाजपा ने सबका साथ-सबका विकास नारे को चरितार्थ किया है। यह पिछड़े लोगों के  लिए किसी पर्व से कम नहीं था। इसे देखते हुए अनुसूचित मोर्चा ने देश भर में 25 जुलाई से 31 जुलाई तक कार्यक्रम दिए।

इसी कड़ी में वे उत्तराखंड आए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से मनाए जाने वाले दीन दयाल जन्म शताब्दी समारोह में अनुसूचित मोर्चा भी कार्यक्रम देगा, जल्द ही इसकी तिथि भी तय की जाएगी।

मायावती को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि बसपा अध्यक्ष ने दलितों के लिए नहीं बल्कि स्वयं के उत्थान का सोचा है। यही कारण रहा कि उन्होंने बसपा को छोड़ा। इस दौरान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भगवत प्रसाद मकवाना, विधायक सुरेशचंद राठौर, देशराज कर्णवाल के अलावा मीडिया सहप्रभारी बलजीत सोनी भी मौजूद थे।