नागपुर में पतंजलि फूड पार्क का निर्माण अंतिम चरण में

हरिद्वार : नागपुर में पतंजलि फूड पार्क का निर्माण अंतिम चरण में नागपुर में निर्माणाधीन पतंजलि फूड और हर्बल पार्क का कार्य अंतिम चरण में है। इसके अलावा पतंजलि यहां नागपुर में प्रसंस्करण इकाई भी लगाएगा। इसमें संतरे को प्रसंस्कृत किया जाएगा और यहां लगने वाली मशीन की क्षमता प्रतिदिन 1000 टन होगी। बुधवार को
 | 
नागपुर में पतंजलि फूड पार्क का निर्माण अंतिम चरण में

हरिद्वार : नागपुर में पतंजलि फूड पार्क का निर्माण अंतिम चरण में नागपुर में निर्माणाधीन पतंजलि फूड और हर्बल पार्क का कार्य अंतिम चरण में है। इसके अलावा पतंजलि यहां नागपुर में प्रसंस्करण इकाई भी लगाएगा। इसमें संतरे को प्रसंस्कृत किया जाएगा और यहां लगने वाली मशीन की क्षमता प्रतिदिन 1000 टन होगी।

बुधवार को पतंजलि पहुंचे महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार और योग गुरु बाबा रामदेव के निकट सहयोगी आचार्य बालकृष्ण में कई बिंदुओं पर मंथन किया। बातचीत की जानकारी देते हुए आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि नागपुर में पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क का कार्य लगभग पूरा होने वाला है। इसके जरिये महाराष्ट्र के किसानों से करीब 100 करोड़ रुपये के उत्पाद खरीदेगा।

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के वित्त मंत्री से प्रदेश के विकास पर चर्चा की गई। कहा कि पतंजलि प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, जैविक कृषि व रोजगार के क्षेत्र में भी कार्य करेगा। मुनगंटीवार ने कहा कि नागपुर में फूड पार्क के माध्यम से महाराष्ट्र के युवाओं को रोजगार के अवसर सुलभ होंगे। महाराष्ट्र सरकार की ओर से पतंजलि को इसके लिए हर संभव सहयोग दिया जाएगा।