उपवास नौटंकी, लोकतंत्र पर धब्बा लगाने के लिए देश से माफी मांगे Congress: कौशिक

 | 
उपवास नौटंकी, लोकतंत्र पर धब्बा लगाने के लिए देश से  माफी मांगे Congress: कौशिक

देहरादून: BJP प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस का चाल चरित्र और चेहरा संवैधानिक संस्थाओ को कुचलने का रहा है और आपातकाल भारत के लोकतान्त्रिक इतिहास में एक काला धब्बा है। पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने हरिद्वार में Congress के उपवास को नौटंकी करार देते हुए कहा कि कांग्रेस ने साढ़े 4 साल विपक्ष की भुमिका के साथ भी न्याय नहीं किया।

CORONA  काल में भाजपा जहां जनता की सेवा में लगी रही तो कांग्रेस धरना प्रदर्शन में ही लगी रही। उसका मकसद महज विरोध करना रहा और BJP सेवा कार्यो में जुटी रही। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में आरटीपीसीआर रिपोर्ट में गड़बड़ी की सूचना पर सरकार नेे समय गँवाये बिना जान्च के आदेश दिए और वर्तमान में एसआइटी जांच कर रही है।  मामले की हाई कोर्ट मॉनिटरिंग कर रहा है।

लेकिन कांग्रेस को महज राजनीति करनी है। उन्होंने कहा कि उपवास के बजाय Congress को आज 25 जून को उन सभी लोगों से माफी मांगनी चाहिए जो उनके नेताओं के द्वारा प्रताड़ना के शिकार हुए। आपात काल में न्यायपालिका को कमजोर करने और चैथे स्तम्भ को बुरी तरह से कुचल दिया गया। यह भारत के लोकतंत्र पर काला धब्बा है।

कांग्रेस को हर साल 25 जून को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। इससे लोगों के बीच यह सकारात्मक संदेश जाएगा कि कांग्रेसी अपने पूर्वजो के कारनामों का पाश्चताप कर रहे हैं और इसके लिए Congress को अपना बडाघ् दिल करना होगा। कांग्रेस की इसी जिद से वह देश की लोकतान्त्रिक व्यवस्था में सिकुड़ती जा रही है।

और यही परम्परा आगे चल रही है। पकिस्तान या चीन से तनाव के वक्त हमेशा उनके सुरों में बोलना तो सिर्जिकल स्ट्राइक के सुबूत मांगने कश्मीर से धारा 370 हटाने पर नाराजगी और बहाली का भरोसा जैसे वक्तव्य से कांग्रेस यह साबित करने में जुटी है कि उसका रवैया नहीं बदला है। भाजपा ने प्रदेश भर में मीसा बन्दियो को सम्मानित किया है।

उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र पर लगा यह धब्बा मिट तो नहीं सकता, लेकिन कांग्रेस को अपने व्यवहार और आचरण से इसकी तपिश को कम करने के लिए आगे आना चाहिए।