सरकार ने दी अब 8 और 11 जून को Shops खोलने की मंजूरी

 | 
सरकार ने दी अब 8 और 11 जून को Shops खोलने की मंजूरी

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने व्यापारियों एवं कारोबारियों के दबाव में आज आदेश जारी कर गत दिवस जारी एस ओ पी में परिवर्तन करते हुये कुछ तरह की Shops को अब 8 और 11 जून को खोलने की मंजूरी दे दी है। इस संशोधन में जो दुकानें पहले सिर्फ एक दिन खुल सकती थीं, वे अब दो दिन खुलेंगी। इस संशोधन के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने आज इस आशय के आदेश जारी कर दिए हैं।

हालांकि कारोबारी इसको अभी भी सन्तुष्ट दिखाई नहीं पड़ रहे हैं वहीं चाय, पान और छोटे मजदूरी वाले दुकानों और ठेली रेडी़ व नाई की Shops के बारे में कोई सन्तोष जनक हल नहीं निकाले जाने का भी आरोप लग रहा है।दुकानों को सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक खोला जा सकेगा। इनमें खाद्य पैकेजिंग, कपड़ा (एकल रूप वाली), दर्जी की दुकानों,Dry Cleaners, चश्मा, साइकिल स्टोर, औद्योगिक मशीनरी, मोटर पार्ट्स, हौजरी-क्रॉकरी की Shops भी कल खुलेंगी।

ईलेक्ट्रोनिक्स-ईलेक्ट्रिकल्स-ईलेक्ट्रोनिक्स पार्ट्स-कंप्यूटर हार्डवेयर-सॉफ्टवेयर-वेब डिजाइनिंग-हार्डवेयर-फेंट्स-सेनीटरी-स्टोन्स-कारपेंटर-फर्नीचर-टिंबर मर्चेंट्स शॉप भी मंगलवार (कल) और शुक्रवार को खोली जा सकेंगी। हॉल सेल-रिटेलर्स के माल उतारने-चढ़ाने की अनुमति हफ्ते भर 24 घंटे कर दी गई है।