उत्तराखंड: बारिश-तूफान से दहशत में दूनवासी, उफनार्इ रिस्पना में फंसेे कर्इ वाहन, सड़कों पर गिरे पेड़

देहरादून: देहरादून में आज दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट ले ली। दिन तक तेज धूप के बाद अचानक मौसम सुहाना हो गया। रिमझिम बारिश से दिनभर की उमस और गर्मी से राहत मिली। हालांकि, इस बीच तेज तूफान भी चला, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जहां बारिश से उफनार्इ रिस्पना में वाहन
 | 
उत्तराखंड: बारिश-तूफान से दहशत में दूनवासी, उफनार्इ रिस्पना में फंसेे कर्इ वाहन, सड़कों पर गिरे पेड़

देहरादून: देहरादून में आज दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट ले ली। दिन तक तेज धूप के बाद अचानक मौसम सुहाना हो गया। रिमझिम बारिश से दिनभर की उमस और गर्मी से राहत मिली। हालांकि, इस बीच तेज तूफान भी चला, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जहां बारिश से उफनार्इ रिस्पना में वाहन फंस गया। तो तूफान से सहस्रधारा रोड पर पेड़ गिर गया।

सुबह से ही सूरज की गर्मी से तप रहे देहरादून में दोपहर बाद मौसम का रंग अचाानक बदला हुआ नज़र आया। हल्की हवा के साथ मौसम सुहावना होने लगा। कुछ ही देर में बारिश की बूंदों ने धरती को गीला करना शुरू कर दिया। इसके बाद बौछारें तेज होने लगी। साथ ही तेज हवाएं चलने लगी। जिससे गर्मी से झुलस रही दून की जनता को कुछ हद तक राहत मिली। लेकिन ये राहत ज्यादा देर के लिए नहीं थी, एकाएक हवाओं का रुख सख्त होने लगा और तूफान के साथ उड़ रही धूल ने मुश्किलें पैदा कर दीं।

गर्मी से निजात पाने को बारिश में निकले लोग 

सूरज की तपिश और उमस से बेहाल लोग बारिश होता देख घरों से बाहर निकल आए। कुछ देर हुर्इ इस बारिश से लोग खुद को रोक नहीं पाए और घरों से बाहर निकल आए। उन्होंने बारिश का लुत्फ उठाया।

तेज हवाओं से प्रभावित जनजीवन 

वहीं, कुछ स्थानों पर तेज हवाएं चलने से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ। राह चल रहे लोगों को कर्इ तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तेज हवाओं से धूल भी उड़ने लगी, जिससे यातायात प्रभावित रहा।

अचानक वाहनों के ऊप गिरा टीन शेड

वहीं तूफान के चलते डीएल चौक के पास वैश्य नर्सिंग होम की टीन शेड नीचे गिर गर्इ। जिसकी चपेट में कर्इ वाहन आ गए। वहीं टीन शेड का आधा हिस्सा बिजली की तारों पर झूलता रहा। आपको बता दें कि इस टीन शेड की व्यवस्था नर्सिंग होम आए तीमारदारों के बैठने के लिए की गर्इ थी। गनीमत रही कि जब टीन शेड नीचे गिरा वहां कोर्इ शख्स मौजूद नहीं था।

आंधी से सड़क पर गिरा पेड़  

वहीं आंधी के चलने से सहस्रधारा रोड पर अचानक एक बड़ा पेड़ गिर गया। गनीमत रही कि इस दौरान उधर से गुजर नहीं रहा था, वरना कोर्इ बड़ा हादसा हो सकता था।

वहीं, बात कुमाऊं की करें तो नैनीताल में करीब आधे घंटे तक बारिश हुर्इ, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि कुछ जिलों में बारिश नहीं होने से लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पार्इ है। यहां उमस ने लोगों को परेशान किया हुआ है। तो कुछ जगहों पर बादलों के उमड़ने से लोगों की परेशानी कुछ हद तक कम हुर्इ है।