5 / 100

मसूरी। मजदूर संघ ने मसूरी बेकरी हिल एमडीडीए पार्किंग को नगर पालिका परिषद द्वारा मजदूर संघ के नाम पर न किए जाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मजदूर संघ के बैनर के तले मजदूर संघ के सदस्य पिक्चर पहले चैक से एमडीडीए पार्किंग तक पालिका प्रशासन के खिलाफ विरोध रैली निकाली। जिसके बाद एमडीडीए पार्किंग पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। पार्किंग पर किसी भी प्रकार के वाहनों को पार्क नहीं होने दे रहे हैं। जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है।
मजदूर संघ के अध्यक्ष रणजीत सिंह चैहान के नेतृत्व में मजदूरों ने नगर पालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने पालिका अधिशासी अधिकारी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। मजदूर संघ अध्यक्ष रणजीत सिंह चैहान और महामंत्री संजय टम्टा ने कहा 24 अगस्त को नगर पालिका प्रशासन द्वारा उन्हें पत्र देकर स्पष्ट किया था कि एक हफ्ते के भीतर वहां एमडीडीए की पार्किंग के अनुबंध को निरस्त करके पार्किंग को खाली करवा दिया जाएगा। साथ ही इसे मजदूर संघ के नाम पर कर दिया जाएगा, मगर अधिशासी अधिकारी द्वारा लगातार उन्हें गुमराह किया जा रहा है।
उन्होंने कहा जब तक पार्किंग मजदूर संघ के नाम पर पूर्व की भांति नहीं हो जाती तब तक वह अपना धरना जारी रखेंगे। पार्टी में किसी भी प्रकार के वाहनों को पार्क नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर पालिका प्रशासन से मजदूर संघ आर पार की लड़ाई के लिये तैयार है। पूर्व में भी तीन सूत्रीय मांग जिसमें शिफन कोर्ट के 84 बेघर परिवारों को आवास दिलाया, मसूरी बेकरी हिल एमडीडीए पार्किंग को मजदूर संघ के नाम पर पूर्व की भांति किए जाने और साइकिल रिक्शा को ई-रिक्शा में परिवर्तित किये जाने की मांग की गई थी, परंतु पालिका प्रशासन ने किसी भी मांग पर कोई सकारात्मक कार्रवाई अभी तक नहीं की।