महबूबबाद, 29 मार्च: तेलंगाना सरकार प्रवासी मजदूरों को कोरोना महामारी से बचा रही है। महाराष्ट्र से महाबूबबाद में काम करने वाले लोग राज्याभिषेक के बाद काम पर लौट आए, यह जानते हुए कि घर पर एक आपातकालीन स्थिति थी। राज्य के आदिवासी कल्याण और महिला और बाल कल्याण मंत्री श्रीमती सत्यवती राठौड़ घटनास्थल पर पहुंच गई हैं, जहां राज्य के प्रवासी मजदूरों को सूचित किया गया है कि राज्य में प्रवासी मजदूर राज्य में लौट रहे हैं। उनकी समस्याओं को सुना। लॉकडाउन के मद्देनजर, सरकार ने निर्धारित किया है कि राज्यों को पास नहीं होना चाहिए, और उन्हें स्कूली शिक्षा के लिए आवास, खाने के लिए दो क्विंटल चावल, कुकवेयर और दस परिवारों को दस हजार रुपये प्रदान किए गए हैं। उन्होंने तुरंत अधिकारियों को बुलाया और उन्हें चिकित्सा परीक्षणों से गुजरने का आदेश दिया।

कोरोना महामारी के मद्देनजर, हमारे राज्य के लोगों को भूखे नहीं रहना चाहिए। गरीब क्षिपतिनी स्वयं। अप्रवासी श्रमिक तेलंगाना सरकार की मानवता के लिए आभारी हैं।

महाबूबनाड से लगभग 5 हजार प्रवासी कार्यकर्ता दूध और अन्य उद्देश्यों के लिए महाराष्ट्र से आए हैं, सभी की नजरें हैं, उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

मंत्री ने कहा कि महबूबबाद जिले में विदेशों से 105 व्यक्ति हैं, जिनमें से लगभग 100 ने 14 दिनों के लिए संगरोध पूरा किया है। शेष 40 की जांच चल रही है, और एक और दो दिनों में उनकी 14-दिवसीय संगरोध पूरा हो जाएगा। आज दो नवागंतुकों को छोड़ दें।

कोरोना से बाहर निकलने के लिए, हर कोई सरकार के आदेशों का पालन करने के लिए बाध्य है और किसी को भी सीमाओं को पार नहीं करना चाहिए। हमारी लापरवाही और समग्र रूप से समाज के लिए खतरे के सामने, हर कोई सरकारी आदेशों, आत्म-नियमन और सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन कर रहा है।

By :R.Santosh